Doctor Strange in the Multiverse of Madness Movie 2022: box office review

Doctor Strange in the Multiverse of Madness Movie
Doctor Strange in the Multiverse of Madness Movie

Doctor Strange in the Multiverse of Madness भारत में 6 मई को रिलीज हो रही है Marvel Movie के दीवानों के लिए ईस शुक्रवार किसी त्योहार की तरह है। भारत समेत दुनिया के ज्यादातर देशों के सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए तैयार है। फिल्म Spider-Man: No Way Home और Marvel Series Wandavision की घटनाओं के बाद सेट की गई है। Benedict Cumberbatch द्वारा निभाई गई Doctor Strange के बाद, Tom Holland फिल्म में Multiverse के लिए Portal खोला गया, मौजूदा पात्रों के विभिन्न संस्करणों ने मुख्य ब्रह्मांड में कदम रखा है और अराजकता पैदा की है। trailer के अनुसार, Strange इस गड़बड़ी को सुलझाने के लिए Elizabeth Olsen द्वारा निभाए गए Wanda की मदद लेता है। Marvel श्रृंखला के अंत में, Wanda Scarlet विच में बदल गया और Marvel ब्रह्मांड के सबसे शक्तिशाली पात्रों में से एक बन गया।

Doctor Strange in the Multiverse of Madness Movie Review: Marvel सीरीज के सुपरहीरो Doctor Strange की कहानी परदे पर वापस आयी है। । फ़िल्म के निर्देशक Sam Raimi हैं जिन्होंने Marval की फ़िल्म Spider Man Trilogy का निर्देशन किया था। जिसका दर्शक बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे। इस triology के अलावा वह Horror फिल्म Evil Dead की Franchisee के निर्देशन के लिए भी जाने जाते हैं उन्होंने Doctor Strange in the Multiverse of Madness  में इन दोनों दुनिया को मिला दिया है। जो fantasy के साथ साथ डर के रंग भी समेटे हुए है । एक महीने पहले से ही फिल्म की Advance Booking शुरू हो गई थी और अकेले भारत में ही Benedict Cumberbatch starrer फिल्म ने 20 करोड़ रुपये कमा लिए हैं, जिससे पता चलता है कि दर्शक इस फिल्म को लेकर कितने उत्साहित हैं। अब देखना होगा कि यह फिल्म Box Office पर कितना कमाल दिखाती है।

यह भी पढ़े-  CWG 2022 Medal Tally : भारतीय खिलाड़ियों ने बर्मिंघम में जीता कुल 33 मेडल
Doctor Strange in the Multiverse of Madness Movie

फिल्म की कहानी : Dr. Strange 2 Movie Story in Hindi

कहानी की बात करें तो Doctor Strange दुनिया को बुरी ताकतों से बचाने का काम कर रहे हैं लेकिन वह खुश नहीं है क्योंकि Christine की शादी होने वाली है।  एक दिन एक लड़की America (Gomez) Stephen से टकराती है।  उसके पास विभिन्न ब्रह्मांडों तक पहुंचाने की शक्ति है लेकिन Wanda उसकी यह शक्ति छीनना चाहता है।  लेकिन Wanda ऐसा क्यों चाहती है। क्या Doctor Strange Wanda से अमेरिका को बचा पाएंगे? पर कैसे? कहानी में आगे इन्ही सवालों के जवाब देती है।  Marvel Series की फिल्में VFX से भरपूर होती हैं लेकिन उसमें Emotion और Humor भी खूब होता है।  अपने पार्टनर की मौत के बाद Wanda अपनी खुद की एक नयी दुनिया तलाश करती है। एक ऐसा Universe जिसमें वह दो बच्चों की मां बनती है। बच्चों को सुरक्षित रखने के लिए वह पूरी दुनिया को खतरे में डाल सकती है।  सबकी नजरों में विलेन बनने को भी तैयार है ।  बस वे बच्चों उसे प्यार करते रहें । इस पहलू को कहानी में बखूबी जोड़ा गया है।  Doctor Strange का अकेलापन और Gomage का अपने परिवार से अलग होना भी ScreenPlay में शामिल है। Emotion Screenplay का हिस्सा है तो humor संवाद का जो फ़िल्म के मूड को हल्का करता है।

फिल्म में है बहुत सारी खमिया

फ़िल्म की खामियों की बात करें तो ScreenPlay थोड़ी पेचीदा है आपको अपनी आंखें screen से नहीं हटानी है क्योंकि बहुत कुछ screen पर चल रहा होता है। किसी भी scenes को मिस करने से आपका मजा खराब हो सकता है। दो ब्रह्मांडों में जो लोग एक जैसे दिखते हैं लेकिन प्रकृति में एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं।  फिल्म का यह पहलू कई दर्शकों के लिए confusing करने वाला भी हो सकता है। जिसने इस फिल्म को थोड़ा कमजोर बना दिया।

यह भी पढ़े-  Shinzo Abe Death: नहीं रहे Japan के पूर्व पीएम Shinzo Abe, गोली मारकर हत्या कर दी

जबरदस्त विजुअल इफेक्ट्स : Dr. Strange 2 Movie Visual Effects

Doctor Strange in the Multiverse of Madness Movie

जैसा कि फिल्म के Visual इफेक्ट से उम्मीद थी। वह ठीक वैसा ही है। Musical Notes के जरिए Action Sequences दिखाया गया है। वह मूवी को दिलचस्प बनाता है। विभिन्न ब्रह्मांडों की विविधता को दर्शाने वाला एक्शन सीक्वेंस भी अच्छा है। Super Heroes वाली यह फ़िल्म Horror मूवी का भी रंग लिए हैं। Wanda जब Simple Jeans T-shirt में America का पीछा कर रही है।  वह sequence किसी Horror फिल्म का एहसास देता है। zombie भी आपको इस superhero वाली कहानी में दिखेगी।  खास बात है कि हमेशा की तरह Marvel Series के कई Super Heroes इस फ़िल्म में भी हैं।  जो आपको सीटी और तालियां बजाने को मजबूर कर सकते हैं।

यह भी पढ़े : अटल पेंशन योजना की पूरी जानकारी : Atal Pension Yojana in Hindi

यह भी पढ़े : Credit SCORE क्या होता है | CIBIL Score Meaning in Hindi

Online Earning के Tips और YouTube Creator बनने के लिए मेरे YouTube चैनल Techno 4 India को Subscribe करें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here